Tuesday, October 15, 2013

मुझे गर्व है कि मैं इनके साथ खड़ा हूँ


प्यारे दोस्तों !
यों तो किसी भी बड़े नेता, अभिनेता, उद्योगपति या समाजसेवी के साथ फोटो खिंचवाते हुए अच्छा ही लगता है परन्तु कुछ हस्तियाँ ऐसी होती हैं जिनके साथ  फोटो खिंचवाते हुए गर्व होता है . एक ऐसा ही फोटो मैं यहाँ लगा रहा हूँ जो मुझे सर्वाधिक प्रिय है .

सबसे पहले मैं आपका परिचय करा दूं ......बायें से दायें -   अभिनेत्री सुजाता मेहता, कोमोडोर एफ़ एच दुभाष, श्रीमती दुभाष, श्रीमती वर्मा, कर्नल सुरेन्द्र सिंह वर्मा, अलबेला खत्री और गुड्डी मारुति - अवसर है HMV द्वारा जारी मेरे ऑडियो एल्बम "तेरी जय हो वीर जवान" के विमोचन का जो कि INS HAMLA  मुंबई में हुआ था और जिसमे तीनों सेनाओं से लगभग चालीस हज़ार लोग उपस्थित रहे थे .

मित्रो, पुणे निवासी कर्नल सुरेन्द्र सिंह वर्मा वो व्यक्ति हैं जिनके इकलौते सुपुत्र कैप्टन अमित वर्मा ने कारगिल संग्राम में अपनी जान देश के नाम कुर्बान कर दी थी . अमर शहीद कैप्टन अमित वर्मा  बहुत छोटी उम्र के ही थे ..अभी शादी भी नहीं हुई थी ....लेकिन  जब उनकी माताजी व पिता कर्नल सुरेन्द्र सिंह वर्मा से मैंने मेरे  देशभक्ति एल्बम के विमोचन के लिए आमंत्रित किया  तो विमोचन अवसर पर उनके शब्द थे - हमें अमित के जाने का दुःख तो बहुत है लेकिन सर्वाधिक दुःख इस बात का है कि  हमारा दूसरा कोई बेटा है ही नहीं देश पर जान देने के लिए .........धन्य हैं ऐसे लोग , धन्य धन्य हैं ऐसे बेटे और ऐसे माँ बाप ,,,,

हालांकि उस ऑडियो के विमोचन के लिए तब भाजपा के एक बड़े नेता प्रमोद महाजन के यहाँ से भी मुझे प्रस्ताव आया था लेकिन मैं  चाहता था  कि शहीदों के सम्मान में बनाए गए एल्बम का लोकार्पण किसी शहीद की माँ के हाथ से हो ...इसलिए  मैंने विनम्रता पूर्वक मना  कर दिया था . वैसे तो उस समारोह में बहुत सारे सेलिब्रेटी मौजूद थे ...लेकिन मेरे लिए कोई बड़े से बड़ा था तो वो कैप्टन अमित वर्मा की माताजी थीं और पिता कर्नल सुरेन्द्र वर्मा थे ...

आपको क्या लगता है ..मैंने ठीक कहा ?
जय हिन्द !

teri jai ho veer jawan by albela khatri
teri jai ho veer jawan by albela khatri

No comments:

Post a Comment